• यूनिट 32, मंजिल 3, वली असर बिल्डिंग, 15 खोरदाद सेंट, सफायेह, यज़्द, ईरान

संपर्क करें

9278 293 912 98+

ईमेल

info@vornaco.com

कार्य के घंटे

शनिवार से गुरुवार 9 تا 17

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

डोलोमाइट

डोलोमाइट खरीदें

डोलोमाइट एक सामान्य चट्टान बनाने वाला खनिज है। यह CaMg(CO3)2 की रासायनिक संरचना के साथ एक कैल्शियम मैग्नीशियम कार्बोनेट है। यह तलछटी चट्टान का प्राथमिक घटक है जिसे डोलोस्टोन के रूप में जाना जाता है और मेटामॉर्फिक चट्टान जिसे डोलोमिटिक संगमरमर के रूप में जाना जाता है। चूना पत्थर जिसमें कुछ डोलोमाइट होता है उसे डोलोमाइटिक चूना पत्थर के रूप में जाना जाता है। अधिकांश चट्टानें जो डोलोमाइट से भरपूर होती हैं, मूल रूप से कैल्शियम कार्बोनेट मिट्टी के रूप में जमा की जाती थीं, जिन्हें डोलोमाइट बनाने के लिए मैग्नीशियम युक्त ताकना पानी द्वारा पोस्टपोजीशनल रूप से बदल दिया गया था। हाइड्रोथर्मल नसों में डोलोमाइट भी एक सामान्य खनिज है। इसमें बैराइट, गैलेना, फ्लोराइट आदि हो सकते हैं। डोलोमाइट क्रिस्टल रंगहीन, सफेद, भूरे रंग के, गुलाबी या नीले रंग के होते हैं। चट्टानों में दानेदार डोलोमाइट हल्के से गहरे भूरे, तन या सफेद रंग के होते हैं। डोलोमाइट लंबे समय से पशु आहार के लिए कैल्शियम और मैग्नीशियम के स्रोत के रूप में उपयोग किया गया है। यह अब कई खुराक रूपों में उपलब्ध है, जिसमें टैबलेट और चबाने योग्य वेफर्स शामिल हैं, जिन्हें आहार पूरक के रूप में लिया जाना है। डोलोमाइट का उपयोग मैग्नेशिया (एमजीओ) के स्रोत के रूप में किया जाता है, पशुधन के लिए एक फ़ीड योजक, एक सिंटरिंग एजेंट और धातु प्रसंस्करण में प्रवाह, और कांच, ईंटों और सिरेमिक के उत्पादन में एक घटक के रूप में। डोलोमाइट का उपयोग मैग्नीशियम धातु और मैग्नेशिया (MgO) के स्रोत के रूप में किया जाता है, जो आग रोक ईंटों का एक घटक है। डोलोमाइट कई सीसा, जस्ता और तांबे के भंडार के लिए मेजबान चट्टान के रूप में कार्य करता है। डोलोमाइट एक तेल और गैस जलाशय चट्टान के रूप में भी कार्य करता है। यह चट्टान में छिद्र रिक्त स्थान उत्पन्न कर सकता है जो तेल या प्राकृतिक गैस से भरा जा सकता है जो अन्य रॉक इकाइयों से मुक्त होने पर माइग्रेट होता है। यह डोलोमाइट को एक जलाशय चट्टान और तेल और गैस ड्रिलिंग का लक्ष्य बनाता है। कृषि ग्रेड डोलोमाइट का उपयोग मिट्टी को निष्क्रिय करने और अम्लता को ठीक करने के लिए कंडीशनर के लिए किया जाता है। यह उर्वरकों में भराव के रूप में भी उपयोग करता है। मुख्य घटक कैल्शियम कार्बोनेट है, यह अम्लीय मिट्टी के पीएच को बढ़ाने में मदद करता है और यह पौधे के लिए कैल्शियम का एक अच्छा स्रोत प्रदान करता है। यह अम्लीय मिट्टी के लिए पानी के प्रवेश में सुधार करता है।

वोर्नाको डोलोमाइट विश्लेषण

डोलोमाइट

Buy dolomite
Buy dolomite

डोलोमाइट स्टोन बर्निंग टेस्ट के परिणाम:

डोलोमाइट स्टोन के लक्षण

रंग: हल्का भूरा, बेज

प्रकटन:  ठोस, महीन क्रिस्टल

कंप्रेसिव स्ट्रेंथ:- N/mm2

स्थिर ठोस:  – %

प्रज्वलन पर नुकसान: 47.59%

स्पष्ट घनत्व: 2.82%

स्पष्ट आर्द्रता: -%

मैक्स। जल अवशोषण: -%

रासायनिक संरचना:

CaCO3: 54.95          MgCO3: 44.47%           Fe2O3: 0.05%

Al2O3: 0.1%            SiO2: 0.37%                  SO3: 0.04

प्रयोगशाला भट्टी में जलने की प्रक्रिया:

डोलोमाइट पत्थर के नमूने को प्रयोगशाला भट्टी में 1050 C के अधिकतम तापमान पर जलाया जाता है।

Buy dolomite
Buy dolomite

प्रतिक्रियाशीलता परीक्षण:

vornaco analizer

जले हुए डोलोमाइट के लिए प्रतिक्रियाशीलता परीक्षण प्रक्रिया:

चूर्णित जले हुए डोलोमाइट के 150 ग्राम (सुंदरता 95% <90 माइक्रोन) को 20 डिग्री सेल्सियस के प्रारंभिक तापमान के साथ 600 मिलीलीटर आसुत जल में 300 आरपीएम पर लगातार सरगर्मी के तहत भंग कर दिया जाता है। स्लेकिंग तापमान हर 30 सेकंड में 10 मिनट की एक प्रयोग अवधि तक लॉग किया जाता है, उसके बाद केवल 2 मिनट के अंतराल पर।